Breaking

Saturday, July 16, 2022

1 Crore from Stock Market

आपको रतन चाहिए तो आपको

सागर में डुबकी लगाना ही पड़ेगा ।।


दोस्तों इस जमाने में पैसों की बहुत वैल्यू होती है पैसे के बिना कुछ नहीं ।

अगर आप लोग कोई छोटी नौकरी करते हो तो उस नौकरी में से जो भी पैसा या सैलरी आती है वह खर्चा हो जाती है पता भी चलता नहीं है ।


तो आपको मैं आज फाइनेंशली स्ट्रांग बनने के लिए कुछ टिप्स बताना चाहता हूं अगर आप इंटरेस्टेड हो तो प्लीज यह आर्टिकल पूरा पढ़ें ।


अगर आप दिन के हिसाब से या महीने के हिसाब से सैलरी काउंट करते हो तो जो भी सैलरी आती है उसमें से 20% एक अलग से बचत करो । वो 20% बचत को आप ऐसी जगह रखो जो 5 साल 10 साल 15 साल के लिए इन्वेस्ट करे मतलब उसका आपको कंपाउंडिंग इंटरेस्ट मिले , उदाहरण के तौर पर मैं आपको बताता हूं कि जैसे स्टॉक मार्केट , रियल एस्टेट , म्यूचुअल फंड एसआईपी में इन्वेस्ट करो । यहां पर आपको कम से कम सालाना 12 से 20 परसेंट इंटरेस्ट मिलेगा वह भी कंपाउंड इंटरेस्ट , इसको समझने के लिए नीचे एक उदाहरण को समझते हैं ।।

*****

मान लो अपनी सैलरी से आप ₹5000 हर महीने बचाते हो और उसको स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हो । वहां पर आपको हर साल का 15 परसेंट इंटरेस्ट मिलता है उसके हिसाब से अगर आप 25 साल के लिए ऐसे ही हर महीने 5000 इन्वेस्ट करते रहते हो तो 25 साल के बाद आपके पास 1,36,45,352 रुपए होंगे।


Be Financially Strong,  Earn Money , Earn From Stock market, how to earn money


finance, stock market, trading, invest, compound interest, money, usd, income


finance, stock market, trading, invest, compound interest, money, usd, income


अगर आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना चाहते हो तो हमारी वेबसाइट पर m.stock का एक आर्टिकल है वह एप्लीकेशन डाउनलोड करो उसमे ब्रोकरेज बिल्कुल फ्री रहता है सभी सेगमेंट में । सिर्फ एक बार आपको 999 वाला एक प्लान एक्टिव करना पड़ेगा और आपको लाइफ टाइम ब्रोकरेज भरना नहीं पड़ेगा। 


अगर आप डायरेक्ट ली वह आर्टिकल पर जाना चाहते हो तो नीचे गए लिंक पर क्लिक करें।


Click Here : M.Stock Link


एप्लीकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए हमें कमेंट करें , कमेंट का रिप्लाई जरूर मिलेगा हमारे साथ जुड़े रहिएगा ।


थैंक यू।

No comments: